the kalamkar logo

Vani Jairam Death News: बेडरूम में फर्श पर पड़ी लाश और माथे पर मिले जख्म, 77 साल की मशहूर गायिका का हुआ निधन

Vani Jairam Death News: बेडरूम में फर्श पर पड़ी लाश और माथे पर मिले जख्म, 77 साल की मशहूर गायिका का हुआ निधनVani Jairam, Vani Jairam news 2023, Vani Jairam latest news 2023, Vani Jairam died 2023, Vani Jairam death 2023, Vani Jairam no more 2023, Vani Jairam playback singer, singer Vani Jairam found dead 2023, Vani Jairam Chennai 2023, south singer died, वाणी जयराम, वाणी जयरामन का निधन, वाणी जयराम की मौत, वाणी जयराम सिंगर, कौन हैं वाणी जयराम

 | 
Vani Jairam की अचानक हुई मौत

The Kalamkar, Viral Desk Vani Jairam Death News: प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम की मौत होने की खबर मिली है. सोशल मीडिया पर फैंस मौत का शौक प्रकट कर रहे हैं.

Vani Jayaram Died: देश की जानी मानी प्लेबैक सिंगर वाणी जयराम का निधन हो गया है. वो अपने चेन्नई वाले घर में मृत मिलीं. जैसे ही खबर आई तो म्यूजिक जगत में शोक की लहर दौड़ गई. 

death news

Vani Jairam News: इसी साल पद्म भूषण जैसे सम्मान से नवाजी गईं मशहूर गायिका वाणी जयराम का निधन हो गया है. खबर है कि वो अपने चेन्नई वाले घर में मृत पाई गई हैं. लेकिन मौत के कारणों का कुछ भी पता नहीं चला है. फिलहाल पुलिस जांच में जुटी हैं कि उनकी मौत किस वजह से हुई. उनकी उम्र 77 साल थीं. जैसे ही उनकी मौत की खबर आई तो म्यूजिक जगत में शोक की लहर दौड़ गई. 

माथे पर मिले चोट के निशान

शनिवार सुबह जब वाणी के घर उनकी मेड काम करने पहुंचीं तो घंटी बजाने पर भी दरवाजा नहीं खुला. उन्होंने फोन किया तो उस पर भी कोई रिस्पॉन्स ना मिलने के बाद मेड ने सिंगर की छोटी बहन को कॉल किया जिन्होंने आकर डुप्लीकेट चाबी से घर खोला. 

तब पाया गया कि बेडरूम में वाणी फर्श पर पड़ी हैं. उनके माथे पर चोट के निशान थे जिससे लग रहा है कि शायद वो गिरीं जिससे उन्हें जबरदस्त चोट लगी और उनकी मौत हो गई. हालांकि अभी जांच के बाद ही सच साबित हो पाएंगा. फिलहाल अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज कर लिया गया है.  

वो कितनी पॉपुलर और बेहतरीन सिंगर थीं इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्होंने तमिल, तेलुगू, मलयालम, मराठी, बंगाली, तुलू और उड़िया जैसी साउथ की भाषाओं के अलावा हिंदी, मराठी, भोजपुरी, उर्दू जैसी भाषाओं में भी गाने गाए.

10 हजार से ज्यादा गाने गाए

वो 77 साल की थीं लेकिन अपने अब तक के करियर में उन्होंने 10 हजार से भी ज्यादा गाने गाए जो वाकई बड़ी बात है. उनकी सुरीली आवाज के कारण उन्हें 3 बार राष्ट्रीय पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है. तो वहीं रीजनल भाषाओं में बेहतरीन गानों के कारण उन्हें राज्य पुरस्कार भी मिला. 

उन्होंने अपने करियर में बड़े म्यूजिक कंपोजर के साथ काम किया. उन्होंने हाल ही में अपने करियर के 50 साल पूरे किए थे. उन्होंने आर डी बर्मन के साथ भी गाने गाए.वो इतना खूबसूरत और सुरीला गाती थीं कि उन्होंने आज के भारत की मीरा तक कहा गया. ऐसे में उनका जाना सिंगिंग जगत के लिए अपूरणीय क्षति है.